तुमच्या व्यवसायाची जाहिरात साठी व्हाटसअँप करा Contact Us

Exam 2021: ICSE की 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, कहा- छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी | Batmi Express

Exam 2021: 10वीं के नतीजे एक तय तारीख को घोषित किए जाएंगे। 12वीं की परीक्षा पहले से तय तिथि पर ही होगी।

ICSE, CISCE, class 10 board, Exam 2021: ICSE की 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द,COVID-19, coronavirus, ICSE board, exams
Exam 2021: ICSE की 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

Exam 2021: ICSE 10
वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है। बोर्ड ने सभी स्कूलों से कहा है कि कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए हमारे लिए अपने छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की पृष्ठभूमि के खिलाफ, भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा बोर्ड की परिषद ने दसवीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। 12 वीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। आईसीएसई बोर्ड ने कहा कि परीक्षा की नई तारीख और कार्यक्रम की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी।

नोटिस में स्कूलों से कहा गया है कि वे 11वीं कक्षा के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू करें। 10वीं के नतीजों के लिए एक 'सही और निष्पक्ष' तरीका बनाया जाएगा। 10वीं के नतीजे एक तय तारीख को घोषित किए जाएंगे। 12वीं की परीक्षा पहले से तय तिथि पर ही होगी।

बोर्ड द्वारा स्पष्टीकरण दिया गया है कि उसने कोरोना के बढ़ते प्रचलन के कारण मैट्रिक परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। कुछ दिन पहले सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं कक्षा की परीक्षा भी रद्द कर दी थी। इसलिए, अब सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि महाराष्ट्र सरकार इन दोनों मंडलों के नक्शेकदम पर चलेगी या नहीं। 

ICSE 10 वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है। बोर्ड ने सभी स्कूलों से कहा है कि कोरोना में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, हमारे छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

CBSE पहले ही अपनी 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर चुका है। कई राज्य भी ऐसा कर चुके हैं। ज्यादातर ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर 12वीं वाली टाल दी है। 

टिप्पणी पोस्ट करा

कमेंट बॉक्समध्ये कोणत्याही लिंकचा प्रचार करू नका, बातम्यांशी संबंधित कमेंट करा.
Cookie Consent

आपला ब्राउझिंगचा अनुभव अधिक चांगला व्हावा, तुम्हाला तुमच्या आवडीच्या मजकुराची शिफारस करता यावी, यासाठी ही वेबसाईट कुकी किंवा तत्सम तंत्रज्ञान वापरते. आमची वेबसाईट वापरणं सुरू ठेवून आपण आमच्या अधिक जाणून घ्या


गोपनीयता धोरणाला आणि कुकी धोरणाला

Oops!
तुमच्या इंटरनेट कनेक्शन ऑफलाईन झालं. कृपया इंटरनेटशी कनेक्ट करा आणि पुन्हा वेब रिफ्रेश करा.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.