तुमच्या व्यवसायाची जाहिरात साठी व्हाटसअँप करा Contact Us

Tech News: Google की 1 जून से मुफ्त सेवा बंद | Batmi Express

Tech News: Google 1 जून 2021 से Google फ़ोटो से मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा बंद कर रहा है।

Tech, Tech News, Google की 1 जून से मुफ्त सेवा बंद,Tech News In Hindi,Tech Hindi News,
Tech News: Google की 1 जून से मुफ्त सेवा बंद

Tech News: Google 1 जून से अपनी मुफ्त की सेवा बंद कर रहा है। इस बीच, Google 1 जून 2021 से Google फ़ोटो से मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा बंद कर रहा है। यानी गूगल अब गूगल फोटो क्लॉउट स्टोरेज के लिए आपको चार्ज देना पड़ेगा। यदि आप अपनी फ़ोटो और डेटा को Google ड्राइव या कहीं और संग्रहीत करते हैं, तो इसके लिए शुल्क देना पड़ेगा। कंपनी ने पहले ही इसकी घोषणा की थी। वर्तमान में Google उपयोगकर्ताओं को असीमित मुफ्त स्टोर प्रदान कर रहा था, जिससे उपयोगकर्ता अपनी फ़ोटो या अन्य दस्तावेज़ों को ऑनलाइन स्टोर कर रहे थे, जिन्हें इंटरनेट के माध्यम से कहीं भी भेजा जा सकता था।

हालांकि, 1 जून, 2021 से, उपयोगकर्ताओं को Google क्लाउड से केवल 15 जीबी मुफ्त क्लाउड स्टोरेज उपलब्ध की जाएगी। अगर यूजर्स ऑनलाइन ज्यादा फोटोज या डॉक्यूमेंट्स स्टोर करना चाहते हैं, तो उसके लिए शुल्क देना पड़ेगा।  यदि उपयोगकर्ता 15 जीबी से अधिक डेटा चाहते हैं, तो उन्हें प्रति माह 1.99 डॉलर (146 रुपये) का भुगतान करना होगा। कंपनी ने इसे गूगल वन नाम दिया है। वार्षिक सदस्यता शुल्क 19.99 डॉलर (लगभग 1464 रुपये) है।

उपयोगकर्ताओं को नई फ़ोटो और वीडियो के स्टोरेज के लिए भुगतान करना होगा। पुरानी तस्वीरों को पहले की तरह सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जाएगा। Google Pixel 2 स्मार्टफोन यूजर्स मुफ्त में हाई क्वालिटी फोटो बैकअप का इस्तेमाल कर पाएंगे। Google Pixel 2,3,4,5 स्मार्टफोन यूजर्स के पास फ्री फोटो और वीडियो स्टोरेज भी है।

Google आपकी सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। इस फीचर के लॉन्च होते ही आपको पासवर्ड डालने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा, यदि कोई व्यक्ति आपके पासवर्ड और उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करके खाता खोलने का प्रयास करता है, तो वह नहीं खुलेगा।

इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता का खाता भविष्य में सुरक्षित और अधिक सुरक्षित होगा। Google टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर के जरिए सुरक्षा को मजबूत करने जा रहा है। Google ने अपने ब्लॉग में दी गई जानकारी के अनुसार, लोगों को अब Google में साइन इन करने के लिए टू फॅक्टर ऑथेन्टिकेशन साथ प्रयोग करना होगा। यह सुविधा खाते को अधिक सुरक्षित बनाएगी। कंपनी ने यह भी कहा कि यह सुविधा कॉन्फ़िगर किए गए खातों पर डिफ़ॉल्ट रूप से शुरू की जाएगी।

टिप्पणी पोस्ट करा

कमेंट बॉक्समध्ये कोणत्याही लिंकचा प्रचार करू नका, बातम्यांशी संबंधित कमेंट करा.
Cookie Consent

आपला ब्राउझिंगचा अनुभव अधिक चांगला व्हावा, तुम्हाला तुमच्या आवडीच्या मजकुराची शिफारस करता यावी, यासाठी ही वेबसाईट कुकी किंवा तत्सम तंत्रज्ञान वापरते. आमची वेबसाईट वापरणं सुरू ठेवून आपण आमच्या अधिक जाणून घ्या


गोपनीयता धोरणाला आणि कुकी धोरणाला

Oops!
तुमच्या इंटरनेट कनेक्शन ऑफलाईन झालं. कृपया इंटरनेटशी कनेक्ट करा आणि पुन्हा वेब रिफ्रेश करा.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.