'
30 seconds remaining
Skip Ad >

क्रिप्टोकरेंसी को 'डिजिटल ऐसेट' के रूप में मान्‍यता देने पर विचार कर सकती है सरकार - BatmiExpress

0

Cryptocurrency,Cryptocurrency News,Digital Assets,Bitcoin News, Bitcoin Hindi News, Bitcoin Regulation In India, क्रिप्टोकरेंसी को 'डिजिटल ऐसेट' के रूप में मान्‍यता देने पर विचार कर सकती है सरकार
क्रिप्टोकरेंसी को 'डिजिटल ऐसेट' के रूप में मान्‍यता

क्रिप्टोकरेंसी
: भारत में क्रिप्टोकरेंसी पर रोक लगाने और इसके कारोबार को अपराध की श्रेणी में डालने के बीच अब खबर आ रही है कि केंद्र सरकार क्रिप्टोकरेंसी को रेगुलेट करने की सोच रही है. मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इसके अध्‍ययन के लिए सरकार विशेषज्ञों का एक नया पैनल गठित सकती है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ही मामले को आगे बढ़ाया जाएगा. 

Read Also: Elon Musk may release its cryptocurrency signs on Twitter.

खबरों के मुताबिक वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी पैनल के सदस्य हो सकते हैं. इकनॉमिक टाइम्‍स की खबर के मुताबिक इस पैनल का कार्यक्षेत्र क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े तकनीकी पहलुओं और ब्लॉकचेन के अध्‍ययन के साथ ही क्रिप्टो को मुद्रा के बजाय 'डिजिटल ऐसेट' के रूप में मान्‍यता के विकल्‍प पर विचार करना भी होगा।

खबर में एक सूत्र के हवाले से बताया गया है कि वित्त मंत्रालय, देश में क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग की निगरानी कर रहा है. साथ ही स्टेकहोल्डर और जानकारों से इसके संभावित जोखिमों पर चर्चा की जा रही है. 

बता दें कि बीते दिनों राज्य मंत्री, अनुराग ठाकुर ने क्रिप्टो और बैंकिंग इंडस्ट्री फोरम के सदस्यों से मुलाकात की थी. इसके अलावा केंद्रीय वित्‍त मंत्री सीतारमण और ठाकुर दोनों ने हाल ही में सार्वजनिक रूप से कहा था कि सरकार क्रिप्टोकरेंसी पर रोक लगाने के बजाय उनका नियमन और नियंत्रण करना चाहती है. 

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या

कमेंट बॉक्समध्ये कोणत्याही लिंकचा प्रचार करू नका, बातम्यांशी संबंधित कमेंट करा.

टिप्पणी पोस्ट करा (0)

#buttons=(सहमती देता!) #days=(20)

आपला ब्राउझिंगचा अनुभव अधिक चांगला व्हावा, तुम्हाला तुमच्या आवडीच्या मजकुराची शिफारस करता यावी, यासाठी ही वेबसाईट कुकी किंवा तत्सम तंत्रज्ञान वापरते. आमची वेबसाईट वापरणं सुरू ठेवून आपण आमच्या अधिक जाणून घ्या


गोपनीयता धोरणाला आणि कुकी धोरणाला

सहमती देता.!
To Top
×