तुमच्या व्यवसायाची जाहिरात साठी व्हाटसअँप करा Contact Us

NEET 2021 Exam: यहां तारीखों के नवीनतम अपडेट की जांच करें और आपको परीक्षण में उपस्थित होने से पहले पंजीकरण के लिए पता होना चाहिए | Batmi Express

NEET 2021 exam date latest news: NEET 2021 परीक्षा तिथि की नवीनतम समाचार: एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने हाल ही में कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा..

NEET,National Testing Agency,Neet 2021 Exam,Neet 2021 exam date latest news
प्रतिनिधि छवि

NEET 2021 exam date latest news: एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने हाल ही में कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2021 की परीक्षा तिथि फरवरी-अंत या मार्च के प्रारंभ तक घोषित की जाएगी। फरवरी का महीना अब गया और मार्च में लगभग एक सप्ताह बीतने के साथ, NEET 2021 की तारीखों की घोषणा अब कभी भी की जा सकती है!

$ads={1}

एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि छात्रों के लाभों के लिए परीक्षा को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए एनटीए अपने सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रहा है। यह इंडिया टीवी डिजिटल के साथ बातचीत के दौरान था।

NEET 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा के साथ, प्रतिष्ठित मेडिकल परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उम्मीदवारों को पंजीकरण प्रक्रिया के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें याद रखने की आवश्यकता है ताकि वे बिना किसी असुविधा के NEET 2021 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें।

$ads={2}

एनईईटी आमतौर पर एनटीए द्वारा मई के पहले रविवार में वर्ष में एक बार आयोजित किया जाता है। हालांकि, पिछले साल COVID-19 महामारी के कारण, NEET 2020 को दो बार स्थगित किया गया था और अंत में 13 सितंबर, 2020 को आयोजित किया गया था।

NEET 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा होने के बाद, एनटीए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की शुरुआत की तारीख की भी घोषणा करेगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि भी। निम्नलिखित वेबसाइट पर सभी आवश्यक जानकारी प्रदान की जाएगी: https://ntaneet.nic.in/

$ads={1}

उम्मीदवारों को NEET 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कई चरणों का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक विवरण दर्ज करना होगा, पसंदीदा आकार के अनुसार नवीनतम फोटो अपलोड करना होगा, हस्ताक्षर और अन्य विवरण अपलोड करना होगा।

संपूर्ण पंजीकरण प्रक्रिया को सुचारू रूप से पूरा करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने निपटान में कुछ दस्तावेज रखने की आवश्यकता होती है ताकि जब भी आवश्यकता हो ये आसानी से उपलब्ध हों। ये दस्तावेज हैं:

  • 1) फोटो आईडी
  • 2) निर्दिष्ट आकार में पासपोर्ट आकार की फोटो स्कैन की गई
  • 3) निर्दिष्ट आकार में स्कैन की गई हस्ताक्षर छवि
  • 4) शिक्षा प्रमाण पत्र
  • 5) ऑनलाइन लेनदेन के लिए डेबिट / क्रेडिट कार्ड

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें और निर्धारित समय के भीतर भुगतान करें। यदि कोई उम्मीदवार ऐसा करने में विफल रहता है, तो वह NEET 2021 परीक्षा के लिए बैठने में सक्षम नहीं होगा।

$ads={2}

इस वर्ष एनटीए चार सत्रों में जेईई (मुख्य) 2021 परीक्षा आयोजित कर रहा है। फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन 2021 परीक्षा समाप्त हो गई है और मार्च सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है। JEE Main 2021 मार्च सत्र की परीक्षा इस महीने के अंत में होने वाली है।

NEET 2021 परीक्षा तिथियों पर किसी भी नवीनतम अपडेट के लिए NEET 2021 के उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे वेबसाइट (https://ntaneet.nic.in/) पर नजर रखें।

टिप्पणी पोस्ट करा

कमेंट बॉक्समध्ये कोणत्याही लिंकचा प्रचार करू नका, बातम्यांशी संबंधित कमेंट करा.
Cookie Consent

आपला ब्राउझिंगचा अनुभव अधिक चांगला व्हावा, तुम्हाला तुमच्या आवडीच्या मजकुराची शिफारस करता यावी, यासाठी ही वेबसाईट कुकी किंवा तत्सम तंत्रज्ञान वापरते. आमची वेबसाईट वापरणं सुरू ठेवून आपण आमच्या अधिक जाणून घ्या


गोपनीयता धोरणाला आणि कुकी धोरणाला

Oops!
तुमच्या इंटरनेट कनेक्शन ऑफलाईन झालं. कृपया इंटरनेटशी कनेक्ट करा आणि पुन्हा वेब रिफ्रेश करा.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.