तुमच्या व्यवसायाची जाहिरात साठी व्हाटसअँप करा Contact Us

Coronavirus LIVE: भारत में 81,466 ताजा कोविद मामले, 6 महीने में सबसे बड़ी 1 दिन की छलांग | Batmi Express

Coronavirus LIVEस्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में 84.61 प्रतिशत नए मामले हैं।

India coronavirus,Covid surge,Maharashtra Covid surge,RT-PCR tests
भारत में 81,466 ताजा कोविद मामले, 6 महीने में सबसे बड़ी 1 दिन की छलांग 

Coronavirus LIVE: भारत ने फिर से कोविद मामलों में सबसे बड़ा दैनिक उछाल देखा, जो अक्टूबर की शुरुआत में 81,466 ताजा संक्रमणों के साथ था, जो कल से 1.23 करोड़ हो गया। आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि 6 दिसंबर से देश में 469 नई मौतें हुईं।

$ads={1}

Read Also:  महाराष्ट्र लगभग 48,000 नए मामले देखता है; पुणे में 9,086

इस बड़ी कहानी पर आपकी दस-सूत्रीय चीट शीट है:

  1. मामलों में एकल-दिवस वृद्धि 2 अक्टूबर के बाद सबसे अधिक दर्ज की गई जब 81,484 नए संक्रमण दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में हर रोज नए मामलों में तेजी जारी है, 24 घंटे के दौरान रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से 84.61 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है।
  2. महाराष्ट्र में COVID-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और राज्य सुरक्षा दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने जैसे कदम उठा रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोनोवायरस आरटी-पीसीआर परीक्षणों की दरों को ₹ 500 से घटाकर down 1,000 कर दिया है। रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए शुल्क भी नीचे लाया गया था।
  3. गुरुवार को मुंबई में Covid​​-19 संक्रमण के 8,646 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले साल की शुरुआत में महामारी के शहर में पहुंचने के बाद से यह एक दिन का उच्चतम स्पाइक है। पिछले 24 घंटों में 18 मौतें हुईं।
  4. दिल्ली में गुरुवार को 2,790 नए कोरोनोवायरस मामलों की रिपोर्ट के बाद दिल्ली में पिछले दिनों की तुलना में 53 प्रतिशत की बड़ी छलांग देखी गई। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को 1,819 मामले दर्ज किए गए थे।
  5. कोविद मामलों में चिंताजनक वृद्धि ने कई राज्यों को स्कूल बंद होने, सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध और अन्य वायरस से लड़ने के उपायों पर विचार करने के लिए प्रेरित किया है, जिसमें उनके सबसे हिट जिलों में लॉकडाउन भी शामिल है।
  6. देश में कोविद का उछाल एक नए तनाव के कारण है और यह स्थिति ब्रिटेन में बिल्कुल वैसी ही है, जब वायरस क्रिसमस के आसपास उत्परिवर्तन से गुजरता है, दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने NDTV को बताया।
  7. चिंताजनक वृद्धि के बीच, सरकार ने अप्रैल के महीने में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों को संचालित करने का निर्णय लिया है, जिसमें राजपत्रित अवकाश भी शामिल हैं।
  8. भारत वर्तमान में COVID-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में है जिसके माध्यम से 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण मिलेगा। गुरुवार को देश भर में टीकाकरण अभियान में लाभार्थियों की कुल संख्या छह करोड़ से अधिक होने पर 36 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था।
  9. दो टीके - सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोविशिल्ड और भारत बायोटेक के कोवाक्सिन - को 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण कार्यक्रम के लिए मंजूरी दे दी गई है। देश को जल्द ही सात और टीके मिलने की उम्मीद है, सरकार ने कहा है।
  10. 1.23 करोड़ संक्रमणों के साथ, भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया में तीसरा सबसे अधिक मामले हैं। दुनिया भर में, मामलों की संख्या लगभग 12 करोड़ हो गई है; अब तक 28 लाख मौतें दर्ज की गई हैं।
$ads={2}

कृपया कुछ समय लें और इसे दूसरों के साथ साझा करें। ताज़ा अपडेट के लिए बातमी एक्सप्रेस सोशल मीडिया से जुड़ें।

टिप्पणी पोस्ट करा

कमेंट बॉक्समध्ये कोणत्याही लिंकचा प्रचार करू नका, बातम्यांशी संबंधित कमेंट करा.
Cookie Consent

आपला ब्राउझिंगचा अनुभव अधिक चांगला व्हावा, तुम्हाला तुमच्या आवडीच्या मजकुराची शिफारस करता यावी, यासाठी ही वेबसाईट कुकी किंवा तत्सम तंत्रज्ञान वापरते. आमची वेबसाईट वापरणं सुरू ठेवून आपण आमच्या अधिक जाणून घ्या


गोपनीयता धोरणाला आणि कुकी धोरणाला

Oops!
तुमच्या इंटरनेट कनेक्शन ऑफलाईन झालं. कृपया इंटरनेटशी कनेक्ट करा आणि पुन्हा वेब रिफ्रेश करा.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.