तुमच्या व्यवसायाची जाहिरात साठी व्हाटसअँप करा Contact Us

College Reopen: क्या सच मैं कॉलेज सुरु होगा १६ नोव्हेंबर के बाद ?

College Reopen: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने दिवाली के बाद 16 नवंबर से वास्तविक कॉलेज शुरू करने का निर्देश दिया है।

college reopen in maharashtra,college reopen,college reopen in maharashtra 2020,college reopen in up

College Reopen:
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने दिवाली के बाद 16 नवंबर से वास्तविक कॉलेज शुरू करने का निर्देश दिया है। आयोग के अनुसार, पहले चरण में, शोधकर्ताओं को स्नातकोत्तर और अंतिम वर्ष के छात्र कक्षाएं शुरू करनी चाहिए। इस संबंध में दिशानिर्देश प्रकाशित किए गए हैं। हालाँकि ऐसा करना देश को भरी पड़ सकता है क्युकी आंध्रप्रदेश मैं शाला  सुरु करने बाद शिक्षकों समेत विद्यार्थीयो मैं  कोरोना वायरस का शिरकाव हुआ था।

UGC के दिशानिर्देश इस प्रकार है : 

  • छात्रों की कक्षाएं पहले 50% उपस्थिति के साथ शुरू होनी चाहिए। अन्य छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन उन्हें समय-समय पर समूहों में प्रोफेसरों का दौरा करना चाहिए और उनका मार्गदर्शन लेना चाहिए।
  • छात्रों को प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग द्वारा ही प्रवेश दिया जाना चाहिए और कक्षाओं को समय-समय पर कीटाणुरहित किया जाना चाहिए। कॉलेज को ऐसे खेलों की भी अनुमति देनी चाहिए जो सामाजिक दूरी बनाए रख सकते हैं।
  • छात्रों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य है, और बाहरी लोगों को संस्थान में प्रवेश नहीं दिया जाना चाहिए, और सांस्कृतिक कार्यक्रमों और बैठकों से बचना चाहिए। 

  • यदि छात्रावास खुले हैं, तो कमरे के बंटवारे की अनुमति नहीं है और छात्रावासों में लौटने वाले छात्रों को 14 दिनों के लिए छूट दी जानी चाहिए। आवासीय छात्रों और शिक्षकों को यथासंभव संस्थान छोड़ने से बचना चाहिए।
  • उन्हें संस्था के भीतर आवश्यक वस्तुओं के साथ प्रदान किया जाना चाहिए। यदि छात्र या शिक्षा कोरोना सकारात्मक पाया जाता है, तो उन्हें तुरंत अलग किया जाना चाहिए और उनके उपचार की सुविधा संस्थान द्वारा दी जानी चाहिए।
  • आयोग ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि सकारात्मक रोगी पाए जाते हैं, तो कक्षाएं लेना बंद कर देना चाहिए, छात्रों को छात्रावास छोड़ने से रोकना चाहिए, और स्थिति की गंभीरता के अनुसार भोजन को गंदगी से बाहर देना बंद करना चाहिए।

टिप्पणी पोस्ट करा

कमेंट बॉक्समध्ये कोणत्याही लिंकचा प्रचार करू नका, बातम्यांशी संबंधित कमेंट करा.
Cookie Consent

आपला ब्राउझिंगचा अनुभव अधिक चांगला व्हावा, तुम्हाला तुमच्या आवडीच्या मजकुराची शिफारस करता यावी, यासाठी ही वेबसाईट कुकी किंवा तत्सम तंत्रज्ञान वापरते. आमची वेबसाईट वापरणं सुरू ठेवून आपण आमच्या अधिक जाणून घ्या


गोपनीयता धोरणाला आणि कुकी धोरणाला

Oops!
तुमच्या इंटरनेट कनेक्शन ऑफलाईन झालं. कृपया इंटरनेटशी कनेक्ट करा आणि पुन्हा वेब रिफ्रेश करा.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.